Glow on Your Face

चेहरे को पाएं नया नूर, यह फेस पैक देगा चमकती त्वचा, जानें इस्तेमाल का तरीका

त्वचा की देखभाल में प्राकृतिक उपायों का महत्व हमेशा से रहा है, और मुल्तानी मिट्टी इसके लिए विशेष महत्व रखती है। इसका उपयोग विभिन्न समस्याओं से छुटकारा पाने और त्वचा को नरम और चमकदार बनाने के लिए किया जाता है। फेस से झाइयों को दूर करने में भी इसका उपयोग काफी फायदेमंद होता है।

मुल्तानी मिट्टी को चेहरे पर लगाने का फायदा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुल्तानी मिट्टी फेस के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती है। इसे लगाने से त्वचा की सारी गंदगी बाहर निकल आती है और मुल्तानी मिट्टी से बना फेस पैक लगाने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। मुल्तानी मिट्टी लगाने से स्किन पर चमक आती है और मुहांसों, निशान, टैनिंग, आदि जैसी समस्याएं दूर हो जाती हैं। मुल्तानी मिट्टी में रिच मिनरल्स होते हैं जैसे कि सिलिका, कैल्शियम, और मैग्नीशियम जो त्वचा को स्वस्थ बनाने में मदद करते हैं। और त्वचा के लिए शुद्धिकरण करने के लिए यह फेसपैक त्वचा के लिए अच्छा शुद्धिकरण करता है और त्वचा के मौजूद तेल को नियंत्रित करने में मदद करता है।

Read more: Jackfruit Farming: कटहल की खेती से किसानों को होगा तगड़ा मुनाफा, जानें इसकी उन्नत किस्म और खेती का तरीका

मुल्तानी मिट्टी फेसपैक तैयार करने की सामग्री

मुल्तानी मिट्टी पावडर 2 चमच
दही 1 चमच
शहद 1 चमच त्वचा रुखी है
नींबू का रस आधा छोटा चमच

मुल्तानी मिट्टी फेसपैक तैयार करने का तरीका

इसके लिए एक कटोरे में मुल्तानी मिट्टी लें और अब इसमें दही, शहद, और नींबू का रस डालें और अच्छी तरह से मिला लिजिये। फिर उसके बाद उस फेसपैक को चेहरे पर एक हल्का मास्क की तरह लगा ले। फिर उसे 15-20 मिनट के लगाने के बाद, पानी से धो लें और फिर देखेंगे की आपका चेहरा ताजगी से खिल उठेगा।

मुल्तानी मिट्टी फेसपैक को लगाते हुए रखे ये सावधानियां

त्वचा पर पहली बार इसका इस्तेमाल करने से पहले, एक छोटी सी जांच जरूर करना चाहिए क्योंकि हर किसी की त्वचा अलग होती है। और त्वचा धुलने के बाद ही लगाना चाहिए। यदि त्वचा पर जलन या खुजली महसूस होती है, तो तुरंत धो लेना है। मुल्तानी मिट्टी फेसपैक एक प्राकृतिक रूप से चेहरे को सुंदर बनाने का एक अच्छा उपाय हो सकता है। इसे नियमित रूप से इस्तेमाल करके त्वचा को नरमी, चमक, और स्वस्थ बनाने में मदद मिल सकती है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *